रविवार, 28 मार्च 2021

दुकान में घुस कर ट्रक ने डेढ़ दर्जन लोगों को कुचला, छह लोगों की हुई मौत, भीड़ ने किया थाने पर हमला : OmTimes

नालंदा (ऊँ टाइम्स)  इस जिले के एकंगरसराय प्रखंड के तेल्हाड़ा ताड़ पर इलाके में तेल्‍हाड़ा थाने के पास आज शाम में एक भयानक हादसा हो गया। सड़क किनारे फुटपाथी दुकानदारों को रौंदते हुए एक ट्रक बेकाबू होकर झोपड़ी में बने होटल में जा घुसा। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई। वहीं 12 से अधिक लोग जख्‍मी हो गए हैं। घायलों का इलाज तेल्हाड़ा के एक निजी क्लिनिक में चल रहा है। हादसे के बाद ड्राइवर ने भागकर थाने में शरण लेकर जान बचाई। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया। पहले दुर्घघटनाग्रस्‍त ट्रक में आग लगा दी। इसके बाद पुलिस पर पथराव कर दिया। नाराज लोगों ने घटनास्‍थल के पास स्थित तेल्‍हाड़ा थाना परिसर में खड़ी एक गाड़ी भी फूंक दी। घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना जताई है। उन्‍होंने मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत के तहत राशि और घायलों को इलाज की समुचित व्यवस्था का निर्देश दिया है। 

बताया जाता है कि घटनास्‍थल तेल्‍हाड़ा थाने के निकट है। तीन बजे  दिन में जहानाबाद की ओर से तेल्‍हाड़ा की ओर जा रहा ट्रक अचानक बेकाबू हो गया। फुटपाथी दुकानदारों को कुचलते हुए झोपड़ी में बनी मिठाई की दुकान में जा घुसा। इसके बाद चीख-पुकार मच गई। आधा दर्जन लोगों की मौत घटनास्‍थल पर ही हो गई। स्‍थानीय लोग दौड़े। होटल में फंसे 12 लोगों को तेल्‍हाड़ा के निजी क्‍लीनिकों में भर्ती कराया। इस बीच ट्र्रक का चालक भागकर थाने में घुस गया। 

घटना से  स्‍थानीय लोग भड़क उठे। लोगों ने सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया। घटना में एकंगरसराय के दारोगा सिद्धधेश्‍वर राम समेत कई पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। इसके बाद लोगों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया। फिर, लोगों का हुजूम थाने में घुस गया और वहां खड़ी एक गाड़ी में आग लगा दी।

आक्रोशित भीड़ ने मीडिया पर भी हमला किया। उन्‍होंने घटना को कवर कर रहे एक एक प्रेस फोटोग्राफर की पिटाई कर दी। डीएम योगेंद्र सिंह और एसपी हरिप्रसाथ एस मौके पर पहुंचे। भीड़ तीन घंंटे से भी अधिक समय से हंगामा कर रही है।

मृतकों की हुई पहचान -

मृतकों की पहचान सब्‍जी विक्रेता केलाबीघा के झगरू, ताड़पर गांव के खेसारी लाल व चार अन्‍य हैं। घायलों में पान दुकानदार झुन्‍नू, फल दुकानदार शशि, मिठाई दुकानदार शंकर, संजय होटल के मालिक का भतीजा आदि शामिल हैं।